Advertisement:
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सराफा संघ के पहली बार निर्वाचन प्रणाली चुनाव में बिलासपुर सराफा संघ के एकता पैनल की हुई जीत….

छत्तीसगढ़ सराफा संघ के पहली बार निर्वाचन प्रणाली चुनाव में बिलासपुर सराफा संघ के एकता पैनल की हुई जीत….

 

कमल सोनी बने प्रदेश सराफा संघ अध्यक्ष

छत्तीसगढ़–रविवार को छत्तीसगढ़ सराफा संघ का पहली बार निष्पक्ष तरीके से निर्वाचन समिति के तहत चुनाव संपन्न हुआ।तीन साल के कार्यकाल के इस चुनाव में अध्यक्ष सचिव और कोषाध्यक्ष के लिए चुनाव कराया गया।जिसमे अलग अलग पदो में अलग अलग उमीदवार के साथ दो पैनल मैदान में उतरे थे। बिलासपुर सराफा संघ के तरफ से एकता पैनल और वही दूसरी तरफ जय व्यापार जय सराफा पैनल उतारा गया था।

जय पैनल से अध्यक्ष के लिए दुर्ग से प्रकाश सांकला सचिव के लिए उत्तम गोलछा रायपुर से कोषाध्यक्ष के लिए सुरेश जैन रायपुर से खड़े हुए थे।वही एकता पैनल से अध्यक्ष पद के लिए कमल सोनी बिलासपुर प्रदेश स्तर के सराफा संघ में अध्यक्ष पद पर सचिव के लिए प्रकाश गोलछा रायपुर से हर्ष जैन कोषाध्यक्ष रायपुर से अपनी दावेदारी की थी।रविवार की सुबह से काफी गहमा गहमी के माहौल में रायपुर के पुजारी कांपलेक्स में चुनाव कराया गया।सुबह साढ़े दस बजे से मतदान शुरू हुआ।जो साढ़े चार बजे तक दिन भर चलता रहा।

इस पूरी निर्वाचन प्रणाली में प्रदेश भर के 91 सराफा एसोसियन के पदाधिकारी हिस्सा लिए।चुनाव में कुल 273 मतदाता को सूचीबद्ध किया गया था।जिसमे से सराफा संघ के 263 पदाधिकारियों ने अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान किए।लगभग 96 प्रतिशत मतदान हुआ। वही मतदान के बाद देर शाम को मतगणना शुरू जो जो पांच चरणों में हुई।

पहले चरण के से एकता पैनल के सभी तीनों उम्मीदवार अपनी बढ़त बनाए थे।जिसमे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कमल सोनी को इस चुनाव में 163 मत मिले वही जय पैनल के उम्मीदवार को 98 मत पड़े।दो मत को निरस्त किया गया।कुल 65 मातो से कमल सोनी विजयी हुए।वही इनके पैनल से सचिव हर्ष जैन और कोषाध्यक्ष के लिए प्रकाश गोलछा ने चुनाव जीते।पहली बार निर्वाचन प्रणाली से हुए मतदान में बिलासपुर एसोसिएसन संघ ने अहम भूमिका निभाते हुए इस चुनाव में हिस्सा लिया और इस चुनाव में अपनी जीत का परचम लहराया।

Related Articles

Back to top button