Advertisement:
जांजगीर-चांपा

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाखा अकलतरा में गुटकेबाज कर्मचारियों ने किसानों से किया दुर्व्यवहार,मामला भ्रस्टाचार से भी जुड़ा

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाखा अकलतरा में गुटकेबाज कर्मचारियों ने किसानों से किया दुर्व्यवहार,मामला भ्रस्टाचार से भी जुड़ा

 

जांजगीर जिले के अकलतरा का है जहां जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मे गरीब किसान अपना धान का पैसा निकालने एवं पासबुक प्रिन्ट के लिए गया हुआ था । किसान ने बैंक कर्मचारी से अपना पासबुक प्रिन्ट के लिए आग्रह किया परन्तु बैंक कर्मचारियों ने गरीब किसान से दुर्व्यवहार करते हुए एक काउंटर से दूसरे काउंटर, दूसरे काउंटर से तीसरे काउंटर नचाना चालू कर दिया और गरीब किसान से दुर्व्यवहार करने लगे । गरीब किसान सहकारी बैंक के कर्मचारियों से आदर पूर्वक गुहार लगाते रहे मगर गुटकेबाज कर्मचारियों ने गरीब किसान को पैसे ऐंठने के लालच मे दोपहर 3 बजे के बाद बुलाया । गरीब किसान गुटकेबाज कर्मचारियों के इरादे जान लिए और सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को फोन लगाया और स्थिति से अवगत कराया । नोडल अधिकारी को फोन लगाने से नाराज गुटकेबाज कर्मचारियों ने गरीब किसान को दुर्व्यवहार करते हुए धमकी देने लगे और कहा की जिससे शिकायत करना है कर लो आना तो हमारे पास ही है । जिला सहकारी बैंक कर्मचारियों के द्वारा किए गए गरीब किसान से दुर्व्यवहार पर शासन प्रशासन समय समय पर यदि संज्ञान न ले और उचित कारवाई ना करे तो निश्चित ही भ्रस्टाचार चरम पर पहुँच जाएगी और ऊपर से नीचे तक भ्रस्टाचार से अछूता न रह पाएगा ।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाखा अकलतरा मे कार्यरत कर्मचारी भ्रस्टाचार मे लिप्त बताए जाते है । किसानों से बड़े एमाउंट निकालने के एवज मे 1 प्रतिशत की राशि काउंटर से काटकर ही दिया जाता है वही पासबुक प्रिन्ट करने के लिए जानबूझकर दोपहर 3 बजे के बाद बुलाकर खर्चा-पानी के नाम पर मजबूर किया जाता है । दूरदराज से आने वाले किसान मजबूरीवस इनके जाल मे फंस जाते है और न्याय के इंतजार मे किसान एकबार फिर अपनेआप को ठगा महसूस करते है ।

यह भी बता दें की सहकारी बैंक के कर्मचारी गुटके खाने के आदि हो गए है वहीं जगह जगह परिसर मे एवं खिड़की पर पूरा थूक दान बना रखा है । गुटकेबाज कर्मचारियों के द्वारा गरीब किसानों से दुर्व्यवहार करना और भ्रस्टाचार मे लिप्त होना उनकी दिनचार्य मे शामिल हो गया है । सही समय पर जिला सहकारी बैंक अकलतरा शाखा मे गरीब किसानों के साथ हो रहे अत्याचार पर लगाम नही लगा तो आनेवाले समय मे सरकार के खिलाफ आवाज उठनी तय है ।

Related Articles

Back to top button