Advertisement:
जांजगीर-चांपा

FST और SST टीम ने की कार्यवाही,15 लाख 82 हजार रू के अवैध रूप से फटाखा किया जब्त,2 आरोपियों पर विस्फोटक अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही

जांजगीर चांपा/ जिले में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए SST और FST टीम के द्वारा संदिग्ध वाहनों एवं अवैध सामानों की चेकिंग की गई इस दौरान बलौदा में भरत गुप्ता के दुकान से 42 कार्टून फटाखा कीमती 6 लाख 50 हजार रू और फोर लाइन सारागाव में चेकिंग के दौरान माजदा गाड़ी में लोड 294 कार्टून में रखे फटाखा कीमती 9 लाख 32 हजार 617 रू को जब्त किया गया है। दोनो आरोपियों पर धारा 9 ख विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।

मिली जानकारी अनुसार, बलौदा में सायबर टीम को सूचना मिली की भरत लाल गुप्ता जोकि अपने जनरल स्टोर की दुकान में बड़ी मात्रा में अवैध रूप से फटाखा रखा हुआ है। सूचना मिलने पर रेड की कार्यवाही की गई इस दौरान विभिन्न प्रकार के फटखे 42 कार्टून मिले ।जिसके संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया मगर किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं होने पर जब्ती की कार्यवाही की गई है। फटाखे की कीमत 6लाख 50 हजार रू है। बलौदा थाने में धारा 9 ख के तहत कार्यवाही की गई।

इसी प्रकार से SST की टीम के द्वारा NH 49 फोर लाइन सारागांव में आवागम कर रही वाहनों की चेंगिग की जा रही थी। इस दौरान माजदा गाड़ी क्रमांक CG 10AV 4831में 294 कार्टून में भरा हुआ फटाखा मिला जिसके संबंध में कोई वैध कागज या जीएसटी बिल नहीं होने पर जब्त किया गया है। जिसकी कीमंत 9 लाख 32हजार 617रु है वही माजदा गाड़ी को भी जब्त कर सारागांव थाने में सुपुर्द किया गया है। आरोपी साहिल खान के विरुद्ध धारा 9ख विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।

Related Articles

Back to top button