Advertisement:
जांजगीर-चांपा

कलेक्टर और एसपी ने अकलतरा शहर का किया निरीक्षण, अतिक्रमण हटाने दिए निर्देश

जांजगीर चांपा कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा जिले में विकास कार्यों को गति देने, प्रशासनिक कसावट लाने तथा आम जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित कराने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न क्षेत्रों और विकास कार्यों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी और पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने आज सुबह 7 बजे अग्रेसन चौक से शुरुआत करते हुए लगभग 2 घंटे पैदल चलते हुए अकलतरा शहरी क्षेत्र के विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर और एसपी ने सबसे पहले अग्रेसन चौक से शास्त्री चौक तक सड़क के किनारे पेवर ब्लॉक के स्थान पर सीसी रोड निर्माण करने, डिवाइडर बनाने के निर्देश दिए । कलेक्टर ने शास्त्री चौक से स्टेशन रोड तक अतिक्रमण हटाने और डिवाइडर बनाकर व्यवस्थित करने के लिए निर्देश है । कलेक्टर ओवर ब्रिज की नियमित साफ-सफाई करने एवं कचरा फेंकने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए । उन्होंने शहरी क्षेत्र के ट्रैफिक व्यवस्था, पब्लिक पार्किंग, ड्रेनेज सिस्टम, शहरी साफ सफाई व्यवस्था, सड़क चौड़ीकरण कार्य, सब्जी मार्केट स्थल, विद्युत व्यवस्था, शहर के प्रमुख चौक चौराहों की व्यवस्था , शहर की आधारभूत आवश्यकताओं तथा समस्याओं की जानकारी लेते हुए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को प्लान तैयार करते हुवे आवश्यक सुधार कार्य किए जाने के निर्देश दिए।

 

*सब्जी मार्केट शिफ्ट करने के दिए निर्देश*

 

कलेक्टर ने सड़क के इर्द-गिर्द जाम और अतिक्रमण की स्थिति को देखते हुए शास्त्री चौक से स्टेशन रोड तक अतिक्रमण हटाने और डिवाइडर बनाकर आवागमन व्यवस्थित करने के निर्देश के निर्देश दिए है । कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों की बैठक कर नगरपालिका द्वारा निर्मित सब्जीमार्केट परिसर में पुराने सब्जी मार्केट को शिफ्ट करने निर्देश दिये है । कलेक्टर और एसपी ने अकलतरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर स्टेशन में यात्री सुविधाओं की विस्तार से जानकारी ली एवं आवश्यक यात्री सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश रेलवे अधिकारियों को दिए ।

 

*निर्माणाधीन अर्बन औद्योगिक पार्क निरीक्षण*

 

कलेक्टर और एसपी ने अकलतरा के वार्ड क्रमांक 20 में निर्माणाधीन गौठान एवं अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क का निरीक्षण किया । कलेक्टर ने अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क ( UIPA) का निर्माण समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क के निर्माण से शहरी क्षेत्रों में भी स्टार्टअप उद्यमियों, स्व-सहायता समूहों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे ।

 

 

*औद्योगिक क्षेत्र कापन का निरीक्षण*

 

कलेक्टर और एसपी ने औद्योगिक क्षेत्र कापन का निरीक्षण किया ।निरीक्षण के दौरान उपस्थित उद्योग के अधिकारियों एवं उधमियों से संचालित गतिविधियों की विस्तार के जानकारी ली । उधमियों से औद्योगिक क्षेत्र की समस्याएँ की चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए । उन्होंने आवागमन की सुविधा बढ़ाने के लिए वैकल्पिक रोड का भी निरीक्षण किया साथ ही क्षेत्र में पानी , बिजली एवं मूलभूत सुविधाओं का विस्तार करने के एवं शीघ्र उद्योग इकाई प्रारंभ करने के निर्देश दिए ।निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री विक्रांत अंचल , तहसीलदार अकलतरा ,मुख्य नगरपालिका अधिकारी अकलतरा , थाना प्रभारी सहित विभिन्न अधिकारी कर्मचारी, गणमान्य नागरिक और नगरवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button