Advertisement:
जांजगीर-चांपा

फर्जी आरटीओ अधिकारी बताकर,बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए लोन देने का झांसा देकर ,26 लोगो से की गई ठगी,आरोपी हुआ गिरफ्तार 

जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र में 26 लोगो से जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र जांजगीर से बेरोजगारों को रोजगार देने व लोन देने के नाम पर 5-5 हजार रुपए की ठगी के मामले में आरोपी भागीरथी साहू उम्र 50 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से फर्जी दस्तावेज भी बरामद किया गया है।

 

मिली जानकारी अनुसार,किरारी गांव के रहने वाले किराना व्यापारी अशोक साहू ने रिपोर्ट कराई की आरोपी भागीरथी साहू अपने अप को आरटीओ का अधिकारी बताए और दुकान में आकर जानकारी दी की जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र जिला जांजगीर चांपा के द्वारा बेरोजगारों को रोजगार देने लोन देने के संबंध में जानकारी देते हुए आवेदन के लिए 3500रु और बीमा के लिए 1500 रुपए जमा करने की बात कही। झांसे में आकर अशोक साहू और गांव के अन्य कुल 26 लोगो से पैसा जमा कराया गया। कुछ दिन बीत जाने के बाद जब पैसा खाते में नही आई तब जाकर जांजगीर जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र में आकर पूछताछ की गई तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।इस तरह से आरोपी भागीरथी साहू ने 1 लाख 35 हजार रू की धोखा धडी की गई। आरोपी ने व्हाट्सएप के माध्यम से कुल 27 लोगो की फर्जी सूची बनाया। 2 लाख 50 हजार रू की फर्जी दस्तावेज तैयार कर सभी लोगो को भेजा गया है।

 

आरोपी भागीरथी साहू को नगरदा जिला सारंगढ़ बिलाईगढ से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से फर्जी दस्तावेज, शील, मोबाईल बरामदा किया गया है। आरोपी पर धारा 420,467,468,471 के तहत मामला दर्ज किया गया है आरोपी भागीरथी साहू को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

Related Articles

Back to top button