Advertisement:
छत्तीसगढ़

हाथी के हमले में 2 लोगो की मौत, जंगली हाथी ने घरों को पहुंचाया नुकसान…..

 

 

जशपुर जिले में जंगली हाथी ने उत्पाद मचाया है दो अलग-अलग जगह में दो लोगों की मौत हो गई है।पहली घटना कहां से बिल थाना क्षेत्र की है, दूसरी घटना बगीचा थाना क्षेत्र की है जिसमे एक महिला भी शामिल है। इसके साथ ही हाथियों ने घरों को भी नुकसान पहुंचाया है।घटना की सूचना पर वन अमला घटना स्थल पर पहुंच गया है और तत्कालीन सहायता राशि दोनों ही पीड़ित के परिजनों को दे दी गई है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी की है जहां जंगली हाथी के हमले से 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई जानकारी के मुताबिक,बीती देर रात दंतैल हाथी से जान बचाकर भाग रही महिला को कुचल कर मार डाला है, बताया जा रहा है दंतैल हाथी अचानक गाव में आ पहुचा और घरो को तोड़ने लगा, हाथी के आने की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद लोग जान बचाने के लिए घर छोड़ कर भागने लगे, उसी दौरान सुमति बाई पति मंजन राम उम्र 50 वर्ष भी जांच बचा कर भाग रही थी लेकिन हांथी ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया और कुचल कर उसकी जान ले ली।

वहीं दूसरी घटना जिले के बगीचा थाना क्षेत्र की है, जहा किसान जगमोहन साया उम्र 45 वर्ष और उसके मवेशी को हाथियों के कुचलने से दर्दनाक मौत हो गई. इस दौरान हाथियों ने किसानों के धान और मक्का की फसल को भी रौंदते दिया और 6 लोगों के घरों को नुकसान पहुचाया है, जानकारी के मुताबिक ग्राम जुरगुम में किसान जगमोहन साय देर रात अपने खुले हुए मवेशी को बांध रहा था. इस दौरान अचानक तीन हाथियों ने अचानक उसके घर पहुँच गए और हमला कर दिया, और किसान जगमोहन साय को बुरी तरह से रौंद दिया उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं मवेशी को भी कुचल डाल।

जशपुर DFO जितेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि जिले में कांसाबेल थाना क्षेत्र और बगीचा थाना क्षेत्र में एक एक व्यक्ति की हाथी के हमले में मौत हो गई है

Related Articles

Back to top button